Skip to main content

Pigeon Black Coffee Maker Review

Hello दोस्तों आज में आपको Pigeon Coffee Maker का Review देने जा रही हूँ।जो की मैने कुछ time पहले Purchase  किया है।जो लोग Black Coffee Lover है उनके लिए ये Coffee Maker बहुत ही use full है।मै बहुत Time से एक Coffee Maker लेने की सोच रही थी और online search करने पर मुझे Philips के Coffee Maker के Review ज्यादा अच्छे देखने को मिले लेकिन इसके Price मुझे Pigeon से just Double लगे इसलिए मेने बहुत search करने के बाद Pigeon Company का Coffee Maker Purchase किया क्योंकि ये मुझे बहुत Reasonable लगा।मुझे तो coffee बहुत पसंद है।इसलिए मुझे तो ये Coffee Maker बहुत ही use full लगा।इसको use करने के बाद ये मुझे कैसा लगा इसका Review में आपको देने जा रही हूँ।अगर आप भी Coffee Maker लेने की सोच रहे है तो ये Review आप के लिए बहुत Help full है। 
Pigeon Coffee Maker
  • ये Pigeon Coffee Maker मेने Amazon से purchase किया था।इसमें आप Black Coffee बना सकते हो और Black Tea भी बना सकते हो।मैने इसमें Black Tea भी बनाई है।  
  • इस Coffee Maker में 5 Tea cup Coffee बनती है।अगर आप Mug में Coffee पीना पसंद करते हो तो 3 Mug Coffee बनती है। 
  • इसकी Powerful Motor 600 Watts की है।इसमें Coffee 1mint में 1 Cup बनती है।अगर 5 Cup Coffee बनाते है तो 4-5 mint में बन जाती है। 
  • इस Coffee Maker में Water Level Indicator Glass Jar में दिया गया है और coffee Machine में भी दिया गया है। 
  • ये Non-slip Feet है जिससे Coffee Maker की Grip बनी रहती है जिसकी वजह से ये Coffee Machine Slip नहीं करती। 
  • इसका Glass Jar Dishwasher Safe है।इस coffee Maker में Coffee बनते समय कोई आवाज नहीं होती। 
  • Pigeon Coffee Maker में आपको 2 Year की Warranty मिलती है।एक Instruction Manual book मिलती है जिसके साथ Warranty Card attached है। 
  • इस Coffee Maker में Coffee बनने के बाद Power cut off नहीं होती ये automatically ही Warming mode पर चला जाता है।इसलिए Coffee बनाते समय जब सारी steam ऊपर दिए Cape से निकल जाये तो समझ लीजिये की    Coffee बन कर तैयार है। 
  • इस Coffee Maker में on, off के लिए Red Colour का switch दिया गया है।जो की on होने पर Red light जलती है। 
  • Pigeon Coffee Maker की MRP 2195 थी लेकिन मैने इसे Amazon से 999 का Purchase किया है। 
इसका Price या किसी भी Product का online Price कम या ज्यादा हो सकता है। 

Comments

Popular posts from this blog

Apple Service Center in RDC Raj Nagar Ghaziabad (QDIGI Services Limited)

दोस्तों गाज़ियाबाद में रहने वाले Apple iPhone users के लिए खुश खबरि है कि Apple service center RDC, Raj Nagar, Ghaziabad में खुल गया है।

मुझे तब पता चला जब में locate.apple.com पे आनंद विहार का एप्पल के सर्विस सेंटर में अप्पोइंटमेण्ट फिक्स करने के लिए सर्च कर रही थी। तो जब मैंने देखा की सर्विस सेण्टर मेरे नियर ही गाज़ियाबाद में है तो मुझे ये कनविनिएंट लगा।

नीचे है Apple सर्विस सेण्टर का नाम और पता।
QDIGI SERVICES LIMITED C-6, GF, RDC, RAJ NAGAR,, GHAZIABAD 201002
Phone: +91 9319177575

9 cooking Tips

मै इस आर्टिकल में आपको 9 Cooking Tips के बारे में बताउंगी।ये टिप्स हमारे रोज की कुकिंग में बहुत ही Useful है।  फूलगोभी बनाते समय उसमे 1 चम्मच सिरका डाल दें इससे फूलगोभी का फीका नहीं पड़ेगा। रोटी का आटा गूंथते समय 2 चम्मच दूध मिला लें इससे रोटी मुलायम और स्वादिष्ट बनती है। काले चने या सफेद छोले अगर आप भिगोना भूल जाएं तो उसे उबलते हुए पानी में 1 से 2 घंटा भिगोये और फिर उबालें इससे यह जल्दी गलेंगे। चावल को बनाते समय जरा सा देसी घी, नमक, नींबू का रस और जीरा डाले इससे चावल खिले खिले बनते है। कोशिश करे की चावल कढ़ाही में बनाये। रायता बनाते समय उसमें नमक न डालें नहीं तो रायता खट्टा हो जाता है।जब खाना हो तभी नमक डाले।दाल का चिल्ला बनाते समय दाल के बेटर में 2 चम्मच चावल का अत मिला ले। इससे चिल्ले क्रिस्पी बनेगे। कटे हुए सेब पर नींबू का रस लगाने से सेब काला नहीं पड़ता। इडली या डोसे का बेटर खट्टा हो गया हो तो इसमें नारियल का दूध मिला लें। इससे खट्टापन कम हो जायेगा। अंडे उबालते समय एक चुटकी नमक दाल दें और तेज आंच पर उबालें। जब अंडे उबल जाएं तो ठंडे पानी में डाल दे इससे अंडे आसानी से छील जाते है। …

महिलाएं कैसे रहें सुन्दर और सुडोल

सभी महिलाओं को आज महिला दिवस के अवसर पर बहुत बहुत बधाई। महिलाओ को सुन्दर दिखना बहुत अच्छा लगता है और वो सुन्दर दिखने के लिए कई कॉस्मेटिक प्रोडक्ट भी यूज करती है लेकिन सुंदरता का मतलब त्वचा पर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तमाल  करना ही आवशयक नहीं है बल्कि  सौन्दर्य का मतलब सुन्दर और सुडोल दोनों का होना है। आज महिला दिवस के अवसर पर हम महिलाओं के सौन्दर्य के विषय में जानेगे की हम कैसे घर पर ही कुछ समय निकाल कर अपने आपको सुन्दर और सुडोल बना सकते है।  महिलाओं के सौन्दर्य की देखभाल मुख के सुन्दर होते हुए भी यदि शरीर के अंग प्रत्यंग सुन्दर, साफ और सुडोल नहीं होगे तो सौन्दर्य फीका हो जाएगा। फिर चेहरे के नाक नक्श तो पैदायशी और पैतृक होते है जिनकी रचना न तो हमारे हाथ में रहती है न हम उसमे कोई फेरबदल ही कर सकते है। आज के समय में प्लास्टिक सर्जरी जैसी सुविधा उपलब्ध है जिसके द्वारा हम अपने नाक नक्श को भी अच्छा कर सकते है पर वो बहुत महँगा इलाज होता है जो हर कोई नहीं करवा पाता है।  सुन्दर होने के घरेलु उपाय नहाने से पहले, रोज नहीं तो सप्ताह में एक बार जैतून या सरसौ के तेल की मालिश अवश्य करनी चाहिए।मालि…