Skip to main content

Himalaya Quista PRO Review (100% Protein from WHEY Power Blend)

  • Hello दोस्तों आज मै आपको Himalaya Quista Protein ka Review देने जा रही हूँ।ये Protein उन सभी लोगों के लिए अच्छा है।जिन्होंने Exercise करना शुरू किया है या जो पहले से ही Exercise कर रहे है।इस Protein को मेंने अपने बच्चों के लिए मंगाया था।इसे use करते हुए 1month हो गए है ये Protein मेरे बच्चों को बहुत ही अच्छा लगा।मैंने कई Protein Online देखे थे लेकिन वो बहुत ही मंहगे थे उनका price 3000 से 10,000 तक था।मैने कभी भी Protein powder use नही किया है मुझे डर था की कही protein नुक़सान ना क़रे।लेकिन अब बच्चों को भी इसकी ज़रूरत पड़ रही थी क्योंकि वो भी Workout करते है।मैने Himalaya Quista PRO के बारे में पड़ा तो मुझे ये Reasonable लगा और ये Himalaya का Brand है तो इस पर भरोसा भी कर सकते है।इसलिए अगर आप भी Protein लेने की सोच रहे है तो आप भी इस Himalaya Quista PRO से starting कर सकते है।
  • इस Protein की ख़ास बात यह है की ये एक Preservatives Free Protein है।इसमें कोइ added colour और sugar नही है।ये एक Trans Fat Free Protein है।
  • बहुत से लोगों को ये डर रहता है की जो Protein वो ले रहे है वो नक़ली तो नही इसलिए इसमें एक QR Code डिब्बे के अंदर मिलता है जिसको Scan करके आप पता कर सकते है कि कही वो नक़ली तो नही।
  • इस Protein को आप अपनी सुविधा अनुसार पानी या दूध में ले सकते है लेकिन अगर आपका Lifestyle active है तो आप इसे ठंडे पानी में डालकर ही ले।
  • इस Protein से आपको 1 serving में जो कि 34g की है उससे आपको 22g Protein मिलेगा। 
  • इस प्रोटीन को वो लोग इस्तमाल ना करे जिन्हें Milk ओर Soy से allergy है क्योंकि WHEY Milk का byproduct है ओर उनको भी नही लेना चाहिए जिनकी प्रोटीन की daily requirment उनके खाने से ही पूरी हो रही है जैसे Nonvegetarien diet.
  •  Himalaya के इस Protein powder में herbs है इसलिए ये muscle ओर bone health के लिए अच्छा है।ये प्रोटीन 1 kg में 29 स्कूप है।अगर आप daily 2 स्कूप protein powder use करते हो तो ये 15 दिन ही चलता है।   
  • जो लोग Workout नही करते वो भी इसे ले सकते है लेकिन सिर्फ़ दिन में एक बार।
  •  Himalya Quista Pro का price Rs 2500 है लेकिन मैंने इसे amazon से purchase किया था ये मुझे Rs 1500 का मिला था ये सिर्फ़ chocolate flavour में ही आता।

Comments

Popular posts from this blog

Apple Service Center in RDC Raj Nagar Ghaziabad (QDIGI Services Limited)

दोस्तों गाज़ियाबाद में रहने वाले Apple iPhone users के लिए खुश खबरि है कि Apple service center RDC, Raj Nagar, Ghaziabad में खुल गया है।

मुझे तब पता चला जब में locate.apple.com पे आनंद विहार का एप्पल के सर्विस सेंटर में अप्पोइंटमेण्ट फिक्स करने के लिए सर्च कर रही थी। तो जब मैंने देखा की सर्विस सेण्टर मेरे नियर ही गाज़ियाबाद में है तो मुझे ये कनविनिएंट लगा।

नीचे है Apple सर्विस सेण्टर का नाम और पता।
QDIGI SERVICES LIMITED C-6, GF, RDC, RAJ NAGAR,, GHAZIABAD 201002
Phone: +91 9319177575

9 cooking Tips

मै इस आर्टिकल में आपको 9 Cooking Tips के बारे में बताउंगी।ये टिप्स हमारे रोज की कुकिंग में बहुत ही Useful है।  फूलगोभी बनाते समय उसमे 1 चम्मच सिरका डाल दें इससे फूलगोभी का फीका नहीं पड़ेगा। रोटी का आटा गूंथते समय 2 चम्मच दूध मिला लें इससे रोटी मुलायम और स्वादिष्ट बनती है। काले चने या सफेद छोले अगर आप भिगोना भूल जाएं तो उसे उबलते हुए पानी में 1 से 2 घंटा भिगोये और फिर उबालें इससे यह जल्दी गलेंगे। चावल को बनाते समय जरा सा देसी घी, नमक, नींबू का रस और जीरा डाले इससे चावल खिले खिले बनते है। कोशिश करे की चावल कढ़ाही में बनाये। रायता बनाते समय उसमें नमक न डालें नहीं तो रायता खट्टा हो जाता है।जब खाना हो तभी नमक डाले।दाल का चिल्ला बनाते समय दाल के बेटर में 2 चम्मच चावल का अत मिला ले। इससे चिल्ले क्रिस्पी बनेगे। कटे हुए सेब पर नींबू का रस लगाने से सेब काला नहीं पड़ता। इडली या डोसे का बेटर खट्टा हो गया हो तो इसमें नारियल का दूध मिला लें। इससे खट्टापन कम हो जायेगा। अंडे उबालते समय एक चुटकी नमक दाल दें और तेज आंच पर उबालें। जब अंडे उबल जाएं तो ठंडे पानी में डाल दे इससे अंडे आसानी से छील जाते है। …

महिलाएं कैसे रहें सुन्दर और सुडोल

सभी महिलाओं को आज महिला दिवस के अवसर पर बहुत बहुत बधाई। महिलाओ को सुन्दर दिखना बहुत अच्छा लगता है और वो सुन्दर दिखने के लिए कई कॉस्मेटिक प्रोडक्ट भी यूज करती है लेकिन सुंदरता का मतलब त्वचा पर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तमाल  करना ही आवशयक नहीं है बल्कि  सौन्दर्य का मतलब सुन्दर और सुडोल दोनों का होना है। आज महिला दिवस के अवसर पर हम महिलाओं के सौन्दर्य के विषय में जानेगे की हम कैसे घर पर ही कुछ समय निकाल कर अपने आपको सुन्दर और सुडोल बना सकते है।  महिलाओं के सौन्दर्य की देखभाल मुख के सुन्दर होते हुए भी यदि शरीर के अंग प्रत्यंग सुन्दर, साफ और सुडोल नहीं होगे तो सौन्दर्य फीका हो जाएगा। फिर चेहरे के नाक नक्श तो पैदायशी और पैतृक होते है जिनकी रचना न तो हमारे हाथ में रहती है न हम उसमे कोई फेरबदल ही कर सकते है। आज के समय में प्लास्टिक सर्जरी जैसी सुविधा उपलब्ध है जिसके द्वारा हम अपने नाक नक्श को भी अच्छा कर सकते है पर वो बहुत महँगा इलाज होता है जो हर कोई नहीं करवा पाता है।  सुन्दर होने के घरेलु उपाय नहाने से पहले, रोज नहीं तो सप्ताह में एक बार जैतून या सरसौ के तेल की मालिश अवश्य करनी चाहिए।मालि…