Skip to main content

Pedigree Puppy Dog Food(Chicken & Milk) Review

Hello दोस्तों आज में आपके साथ Pedigree Puppy Dog Food का Review शेयर कर रही हूँ।जो की में अपनी Brandy (Golden Retriever puppy) को देती हूँ।मेरी Brandy को Doctor ने जो Puppy Food बताया था वो तो Royal Canin था।शुरू में तो उसने खूब ख़ुशी से उसे खाया लेकिन 20-25 days के बाद उसे वो बिल्कुल नहीं खा रही थी।एक तो Royal Canin की बहुत ही तेज Smell है और Brandy को उसकी Smell आते ही दूसरे Room में भाग जाती थी एक बार तो उसे vomiting भी होने लगी थी।pedigree Puppy Food की Quality कैसी है और ये Brandy को कैसा लगता है इसका Review आज मै आपको इसलिए दे रही हूँ की क्या पता मेरे जैसे कई लोग होंगे जिन्होंने अभी first time Dog पाला होगा और उनका Dog भी अगर Royal Canin नहीं खा रहा तो परेशान न हो क्योकि जरूरी नहीं की सभी Dog Royal Canin पसंद करें।तो इसलिए मेरी कोशिश यही है की मेरा अनुभव आपके कुछ काम आजाए। 
Pedigree puppy Dog Food                 
  • Pedigree Puppy Food की Quality मुझे Royal Canin से ज्यादा बेहतर लगी।इसकी smell भी बहुत हल्की सी है। 
  • Pedigree Puppy Food का Price अगर देखे तो Royal Canin के मुकाबले बहुत ही कम है।Pedigree Puppy Food  का Price Rs 650 में 3 Kg लिया है और Royal Canin हमने 3000 में 4 Kg लिया था।
  • Pedigree Puppy Food मेने Amazon से 1.2Kg का मंगाया था और जब Brandy को ये अच्छा लगा तो मेने 3Kg का मंगाया है।जब भी अपने Dog के लिए New Food Try करना हो तो सबसे पहले small pack ही मंगाए।  
  • Pedigree Puppy Food 1.2 Kg, 3kg, 6Kg, 10Kg, 15kg, 20Kg Size में आता है।
  • Pedigree Puppy Food सभी Breeds के लिए Suitable है जैसे Golden Retriever, Labrador, Beagle & Pugs.  
  • Pedigree Puppy Food Non-Vegetarian Product है।ये puppy के लिए Complete diet है इसे खाने से Puppy की Growth भी अच्छी जाती है और Digestion भी अच्छा रहता है। 
  • ये एक complete और Balanced Dog Food है puppy के लिए इसमें Rice, Carrot, Chicken, Meat और Milk  Ingredients है। 
  • इसे आपको अपने Puppy के Weight के अनुसार देना है और अगर आपका Dog Adult है तो इसका Pedigree Adult Food आता है तो आपको अपने Adult dog को Pedigree Adult Food देना होगा। 
  • Pedigree के कई Food और Trets भी आती है।जो में अपने Puppy Brandy को देती हूँ।Online और भी Brand है। जो भी Dog Food आपका Dog ख़ुशी से खाये आप उसे वही खिलाये क्योकि जरूरी नहीं की सभी Brand के Dog Food सभी Dogs को अच्छे लगे। 
  • Pedigree Puppy Food को Brandy खा लेती है और उसकी Growth भी Dog food खाने से ही अच्छी हुई है। 
     

Comments

Popular posts from this blog

Apple Service Center in RDC Raj Nagar Ghaziabad (QDIGI Services Limited)

दोस्तों गाज़ियाबाद में रहने वाले Apple iPhone users के लिए खुश खबरि है कि Apple service center RDC, Raj Nagar, Ghaziabad में खुल गया है।

मुझे तब पता चला जब में locate.apple.com पे आनंद विहार का एप्पल के सर्विस सेंटर में अप्पोइंटमेण्ट फिक्स करने के लिए सर्च कर रही थी। तो जब मैंने देखा की सर्विस सेण्टर मेरे नियर ही गाज़ियाबाद में है तो मुझे ये कनविनिएंट लगा।

नीचे है Apple सर्विस सेण्टर का नाम और पता।
QDIGI SERVICES LIMITED C-6, GF, RDC, RAJ NAGAR,, GHAZIABAD 201002
Phone: +91 9319177575

9 cooking Tips

मै इस आर्टिकल में आपको 9 Cooking Tips के बारे में बताउंगी।ये टिप्स हमारे रोज की कुकिंग में बहुत ही Useful है।  फूलगोभी बनाते समय उसमे 1 चम्मच सिरका डाल दें इससे फूलगोभी का फीका नहीं पड़ेगा। रोटी का आटा गूंथते समय 2 चम्मच दूध मिला लें इससे रोटी मुलायम और स्वादिष्ट बनती है। काले चने या सफेद छोले अगर आप भिगोना भूल जाएं तो उसे उबलते हुए पानी में 1 से 2 घंटा भिगोये और फिर उबालें इससे यह जल्दी गलेंगे। चावल को बनाते समय जरा सा देसी घी, नमक, नींबू का रस और जीरा डाले इससे चावल खिले खिले बनते है। कोशिश करे की चावल कढ़ाही में बनाये। रायता बनाते समय उसमें नमक न डालें नहीं तो रायता खट्टा हो जाता है।जब खाना हो तभी नमक डाले।दाल का चिल्ला बनाते समय दाल के बेटर में 2 चम्मच चावल का अत मिला ले। इससे चिल्ले क्रिस्पी बनेगे। कटे हुए सेब पर नींबू का रस लगाने से सेब काला नहीं पड़ता। इडली या डोसे का बेटर खट्टा हो गया हो तो इसमें नारियल का दूध मिला लें। इससे खट्टापन कम हो जायेगा। अंडे उबालते समय एक चुटकी नमक दाल दें और तेज आंच पर उबालें। जब अंडे उबल जाएं तो ठंडे पानी में डाल दे इससे अंडे आसानी से छील जाते है। …

महिलाएं कैसे रहें सुन्दर और सुडोल

सभी महिलाओं को आज महिला दिवस के अवसर पर बहुत बहुत बधाई। महिलाओ को सुन्दर दिखना बहुत अच्छा लगता है और वो सुन्दर दिखने के लिए कई कॉस्मेटिक प्रोडक्ट भी यूज करती है लेकिन सुंदरता का मतलब त्वचा पर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तमाल  करना ही आवशयक नहीं है बल्कि  सौन्दर्य का मतलब सुन्दर और सुडोल दोनों का होना है। आज महिला दिवस के अवसर पर हम महिलाओं के सौन्दर्य के विषय में जानेगे की हम कैसे घर पर ही कुछ समय निकाल कर अपने आपको सुन्दर और सुडोल बना सकते है।  महिलाओं के सौन्दर्य की देखभाल मुख के सुन्दर होते हुए भी यदि शरीर के अंग प्रत्यंग सुन्दर, साफ और सुडोल नहीं होगे तो सौन्दर्य फीका हो जाएगा। फिर चेहरे के नाक नक्श तो पैदायशी और पैतृक होते है जिनकी रचना न तो हमारे हाथ में रहती है न हम उसमे कोई फेरबदल ही कर सकते है। आज के समय में प्लास्टिक सर्जरी जैसी सुविधा उपलब्ध है जिसके द्वारा हम अपने नाक नक्श को भी अच्छा कर सकते है पर वो बहुत महँगा इलाज होता है जो हर कोई नहीं करवा पाता है।  सुन्दर होने के घरेलु उपाय नहाने से पहले, रोज नहीं तो सप्ताह में एक बार जैतून या सरसौ के तेल की मालिश अवश्य करनी चाहिए।मालि…