Skip to main content

Organic India Tulsi Original Kaada (Stress Relieving & Boost Immunity)

Hello दोस्तों आज मै आपको Tulsi Original kaada का Review देने जा रही हूँ।जो की मैने covid19 के चलते march में काढ़ा बनाने के लिए Organic Tulsi Original Leaves मंगाई थी।क्योकि आजकल काढ़ा बनाने के लिए रोज तुलसी चाहिए होती है।जरूरी नहीं की सभी के पास तुलसी का पौधा हो।मेरे पास भी तुलसी का पौधा नहीं है।इसलिए मैने Online Organic Tulsi original Leaves मंगाई थी।इसे हम काढ़े की तरह बना कर पीते है।ये Tulsi leaves बहुत ही लाभकारी है।मैं तो अब तीसरा डिब्बा use कर रही हूँ।इस तुलसी काढ़े को हम daily 2 time बना कर पीते है।morning में ख़ाली पेट और night में सोने से पहले ओर इसे बनाना भी आसान है।
Organic India Tulsi Original Kada
  • एक बर्तन में 1cup पानी डाले,1 tsp spoon Tulsi leaves डाल दे और 3-4 मिंनट तक इसे गड़काए(खोलाए) और ये तुलसी काढ़ा बनकर तैयार है।इसे थोड़ा गर्म में ही पियें तभी ज़्यादा फ़ायदा करेगा।अगर आप चाहें तो इसमें 2-3 बूँद निम्बू का रस डाल सकते है नही तो ऐसे भी पी सकते है।
  • आजकल बहुत ही गर्मी हो रही है और जिन लोगों को गर्म चीजों से एलर्जी है उनके लिये ये तुलसी काढ़ा बहुत ही लाभकारी है क्योंकि मेरे को भी गर्म चीजे जैसे लोंग, काली मिर्च इत्यादि ज़्यादा सूट नही करती तो मुझे तो ये काढ़ा बहुत लाभदायक लगा।
  • मैं तो इस तुलसी काढ़े को रोज़ दो time पीती हूँ।इसमें तीन तरह की तुलसी की पत्तियाँ डाली गई है।krishna Tulsi, Vana Tulsi, Rama Tulsi.इससे Immune System भी अच्छा रहता है।
  • ये तुलसी काढ़ा cold ओर Cough में भी बहुत फ़ायदा करता है।इससे Metabolism और Digestion भी अच्छा होता है।ये Caffeine Free है।
  • ये 100% Certified organic Tulsi Original है। इसका Net weight 100g है ओर इसका Price 190 Rs है।
  • इसे आप online bigbasket, amazon, flipkart या किसी भी grocery shop से मंगा सकते हो।  

Comments

Popular posts from this blog

Apple Service Center in RDC Raj Nagar Ghaziabad (QDIGI Services Limited)

दोस्तों गाज़ियाबाद में रहने वाले Apple iPhone users के लिए खुश खबरि है कि Apple service center RDC, Raj Nagar, Ghaziabad में खुल गया है।

मुझे तब पता चला जब में locate.apple.com पे आनंद विहार का एप्पल के सर्विस सेंटर में अप्पोइंटमेण्ट फिक्स करने के लिए सर्च कर रही थी। तो जब मैंने देखा की सर्विस सेण्टर मेरे नियर ही गाज़ियाबाद में है तो मुझे ये कनविनिएंट लगा।

नीचे है Apple सर्विस सेण्टर का नाम और पता।
QDIGI SERVICES LIMITED C-6, GF, RDC, RAJ NAGAR,, GHAZIABAD 201002
Phone: +91 9319177575

9 cooking Tips

मै इस आर्टिकल में आपको 9 Cooking Tips के बारे में बताउंगी।ये टिप्स हमारे रोज की कुकिंग में बहुत ही Useful है।  फूलगोभी बनाते समय उसमे 1 चम्मच सिरका डाल दें इससे फूलगोभी का फीका नहीं पड़ेगा। रोटी का आटा गूंथते समय 2 चम्मच दूध मिला लें इससे रोटी मुलायम और स्वादिष्ट बनती है। काले चने या सफेद छोले अगर आप भिगोना भूल जाएं तो उसे उबलते हुए पानी में 1 से 2 घंटा भिगोये और फिर उबालें इससे यह जल्दी गलेंगे। चावल को बनाते समय जरा सा देसी घी, नमक, नींबू का रस और जीरा डाले इससे चावल खिले खिले बनते है। कोशिश करे की चावल कढ़ाही में बनाये। रायता बनाते समय उसमें नमक न डालें नहीं तो रायता खट्टा हो जाता है।जब खाना हो तभी नमक डाले।दाल का चिल्ला बनाते समय दाल के बेटर में 2 चम्मच चावल का अत मिला ले। इससे चिल्ले क्रिस्पी बनेगे। कटे हुए सेब पर नींबू का रस लगाने से सेब काला नहीं पड़ता। इडली या डोसे का बेटर खट्टा हो गया हो तो इसमें नारियल का दूध मिला लें। इससे खट्टापन कम हो जायेगा। अंडे उबालते समय एक चुटकी नमक दाल दें और तेज आंच पर उबालें। जब अंडे उबल जाएं तो ठंडे पानी में डाल दे इससे अंडे आसानी से छील जाते है। …

महिलाएं कैसे रहें सुन्दर और सुडोल

सभी महिलाओं को आज महिला दिवस के अवसर पर बहुत बहुत बधाई। महिलाओ को सुन्दर दिखना बहुत अच्छा लगता है और वो सुन्दर दिखने के लिए कई कॉस्मेटिक प्रोडक्ट भी यूज करती है लेकिन सुंदरता का मतलब त्वचा पर कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तमाल  करना ही आवशयक नहीं है बल्कि  सौन्दर्य का मतलब सुन्दर और सुडोल दोनों का होना है। आज महिला दिवस के अवसर पर हम महिलाओं के सौन्दर्य के विषय में जानेगे की हम कैसे घर पर ही कुछ समय निकाल कर अपने आपको सुन्दर और सुडोल बना सकते है।  महिलाओं के सौन्दर्य की देखभाल मुख के सुन्दर होते हुए भी यदि शरीर के अंग प्रत्यंग सुन्दर, साफ और सुडोल नहीं होगे तो सौन्दर्य फीका हो जाएगा। फिर चेहरे के नाक नक्श तो पैदायशी और पैतृक होते है जिनकी रचना न तो हमारे हाथ में रहती है न हम उसमे कोई फेरबदल ही कर सकते है। आज के समय में प्लास्टिक सर्जरी जैसी सुविधा उपलब्ध है जिसके द्वारा हम अपने नाक नक्श को भी अच्छा कर सकते है पर वो बहुत महँगा इलाज होता है जो हर कोई नहीं करवा पाता है।  सुन्दर होने के घरेलु उपाय नहाने से पहले, रोज नहीं तो सप्ताह में एक बार जैतून या सरसौ के तेल की मालिश अवश्य करनी चाहिए।मालि…