Poha cutlet With Rose Soda Milk(पोहा कटलेट और रोज सोडा मिल्क)

Edit Posted by

Poha cutlet With Rose Soda Milk(पोहा कटलेट और रोज सोडा मिल्क)

आज मै आपके साथ पोहा कटलेट और रोज सोडा मिल्क की रेसिपी शेयर करने जा रही हूँ जो की बहुत ही आसान है और जल्दी ही बन जाती है।पोहा तो आप अक्सर मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में बनाते होंगे उसी तरह आप पोहा कटलेट भी सुबह के नाश्ते में ट्राई कर सकते हो।पोहा खाने में हल्क़ा और पौष्टिक होता है।लेकिन पोहा कटलेट आप कभी कभी खा सकते हो क्योकि ये रेसिपी ज्यादा ऑयल में बनती है इसे आप शाम के स्नेक्स में बना सकते हो या कभी कोई मेहमान घर पर आजाए और कुछ समझ ना आये तो ये रेसिपी झटपट बन जाती है। तो चलिए जानते है की इसको बनाने के लिए हमे क्या सामग्री की आवश्यकता होगी। 
poha cutlet with rose soda milk

Poha Cutlet Ingrident(पोहा कटलेट बनाने की सामग्री)

Poha cutlet Recipe(पोहा कटलेट बनाने की विधि)

  1. सबसे पहले पोहे को पानी में डालकर धो ले।अब एक बाउल में धुला हुआ पोहा डालकर मैश कर ले।अब इसमें चावल का आटा डाले, कटे हुए प्याज, हरी मिर्च, हरा धनिया, और सारे मसाले डालकर अच्छी तरह से मिक्स करे।
  2. अब हाथ में जरा सा पानी लगाकर इस मिक्सचर को आप कटलेट की तरह शेप दे। 
  3. अब एक कड़ाही में आवश्यकता अनुसार तेल (जो भी oil आप यूज करते हो) डालकर गरम करे और तेल गरम होने के बाद इन पोहा कटलेट को डीप फ्राई कर ले।फिर इसे किचन पेपर लगाकर एक प्लेट में निकाल ले और हरी चटनी या टोमेटो सॉस के साथ सर्व करे। 

Rose Soda Milk Recipe(रोज सोडा मिल्क बनाने की विधि)

  • एक गिलास में 1 कप ठंडा (चिल्ड) मिल्क डाले फिर इसमें 1 टेबलस्पून रोज सिरप डाल कर मिक्स करे और ऊपर से ठंडा सोडा डालकर सर्व करे। 
अगर आपको मेरी ये रेसिपी पसंद आए तो अपने सुझाव मुझे नीचे दिए कमेंट बॉक्स में जरूर बताये।धन्यवाद😊😊